नीरव मोदी ने कांग्रेस की पोल खोली

0
346

नीरव मोदी का बड़ा खुलासा

एक ब्रिटिश पत्रकार को नीरव मोदी ने कैमरे के सामने कोई भी खुलासा करने से मना कर दिया। लेकिन बिना कैमरे के नीरव मोदी ने बड़ा खुलासा किया है। नीरव मोदी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उसने कहा कि यूपीए सरकार के एक बड़े मंत्री ने उसे बैंकों से लोन दिलाने में बड़ी मदद की थी। इस मदद के बदले नीरव मोदी ने 2012 के गुजरात चुनाव और 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को करोड़ो का चन्दा दिया था। कांग्रेस के एक वरिष्ठ पूर्व मंत्री ने उसे पीएनबी बैंक से हजारो करोड़ रुपये का लोन पास करवाया। नीरव मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओ से हमेशा उसके अच्छे रिश्ते रहे है। उन्हें उम्मीद है कि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्हें बड़ी मदद मिलेगी।

नीरव मोदी पर सरकार का बयान

पीएनबी से करीब 13,500 करोड़ रुपये के बैंक लोन की धोखाधड़ी केस में वांछित नीरव मोदी के लंदन में रहने की मीडिया रिपोर्ट्स आयी है। भारत सरकार ने कहा कि वे पहले से जानते है कि नीरव मोदी लंदन में रह रहा है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नीरव मोदी को भारत लाने के सभी प्रयास किये जा रहे हैं। भारत सरकार की ओर से नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का अनुरोध अभी यूके सरकार के विचाराधीन है।
रवीश कुमार ने कहा कि नीरव मोदी के वापस लाने के लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

लंदन में नीरव मोदी का बिजनस

गौरतलब है कि ईडी द्वारा नीरव मोदी के पीएनबी धोखाधड़ी केस में मनीलांड्रिंग की जांच की जा रही है। द जयहिंद की रिपोर्ट के मुताबिक नीरव मोदी महंगा जैकेट पहने हुए लंदन में घूमता हुआ पाया गया जिसकी कीमत करीब 9 लाख रुपये है।

Nirav Modi

पीएनबी घोटाले का वांछित आरोपी नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एंड इलाके में रह रहा है। लंदन में नीरव मोदी डायमंड का बिजनेस चला रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में वह लगातार नो कमेंट कहता हुआ नजर आ रहा है। भारतीय अफसरों ने मोदी के सभी बैंक खाते फ्रिज कर दिए है। इंटरपोल ने नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है।

नीरव मोदी पर सरकार की कार्रवाई

शुक्रवार को नीरव मोदी के महाराष्ट्र के रायगढ़ स्थित अलीबाग के बंगले को ढहा दिया गया है। रायगढ़ जिले के कलेक्टर विजय सूर्यवंशी ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा कि ईडी द्वारा प्रोपर्टी देने के बाद बंगले को सुरक्षित तरीके से ढहा दिया गया है। नीरव मोदी की यह प्रॉपर्टी रायगढ़ जिले से 90 किलोमीटर दूर है।

महाराष्ट्र : नीरव मोदी का बंगाल ढहाया गया

गौरतलब है कि सीबीआई ने नीरव मोदी के खिलाफ 15 फरवरी 2018 को केस दर्ज किया था। सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर 15 फरवरी 2018 को ईडी ने दोनों मुख्य आरोपियों के खिलाफ मनी लांडरिंग का मामला दर्ज किया था। ईडी अब तक नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की 4,765 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुका है।
जयहिंद

Spread the love
  • 40
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    40
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here