IPL 2019 : DC vs SRH| दिल्ली की अग्निपरीक्षा

0
16

हैदराबाद बनाम दिल्ली

DC vs SRH : आईपीएल के 12वें संस्करण का 16वां मुकाबला गुरुवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर होगा। यह मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। इस संस्करण में यह हैदराबाद का चौथा और दिल्ली का पांचवां मैच है। दोनों ही टीमें 2-2 मैच जीतने में सफल रही हैं।

पिछले संस्करण में हैदराबाद और दिल्ली के बीच दो मैच हुए। दोनों ही मैचों में हैदराबाद जीती थी। 10 मई 2018 को हुए मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाए। हैदराबाद ने 18.5 ओवर में एक विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

हैदराबाद का दिल्ली के खिलाफ प्रदर्शन

दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 5 मुकाबलों में से सनराइजर्स हैदराबाद 3 में जीती है। दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पिछले संस्करण में दिल्ली की टीम हैदराबाद के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई थी। तब शिखर धवन हैदराबाद का हिस्सा थे। इस बार धवन दिल्ली की ओर से खेल रहे हैं। इससे पहले 5 मई 2018 को हुआ मैच हैदराबाद ने 7 विकेट से जीता था। उस मैच में दिल्ली ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद ने 19.5 ओवर में 3 विकेट पर 164 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद का सक्सेस रेट 67%

आईपीएल में दोनों के बीच अब तक कुल 12 मैच हुए हैं। इनमें से दिल्ली सिर्फ 4 में ही जीतने में सफल रही है। वहीं, हैदराबाद ने 8 मैचों में जीत हासिल की है। हैदराबाद का फिरोजशाह कोटला पर दिल्ली के खिलाफ भी रिकॉर्ड बेहतर है। इस मैदान पर दोनों ने 4 मैच खेले हैं। इनमें दिल्ली सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है, बाकी 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

कोटला पर हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली

दिल्ली ने कोटला पर हैदराबाद के खिलाफ आखिरी जीत 2 मई 2017 को हासिल की थी। उस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 185 रन बनाए थे। दिल्ली ने 19.1 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

संभावित दोनों टीमें : 

सनराइजर्स हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयर्स्टो, खलील अहमद, श्रीवत्स गोस्वामी, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, संदीप शर्मा, विजय शंकर, मोहम्मद नबी।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, हनुमा विहारी, कॉलिन इनग्राम, क्रिस मोरिस, ऋषभ पंत, ट्रेंट बोल्ट, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा।

Dream 11 की बेस्ट टीम

शिखर धवन(कप्तान), डेविड वार्नर(उपकप्तान), ऋषभ पंत, अमित मिश्रा, क्रिस मोरिस, श्रेयस अय्यर, विजय शंकर, युसूफ पठान, रशीद खान, श्रीवत्स गोस्वामी, मनीष पांडे।

IPL 2019 : DC vs SRH (Delhi) Match 16 Highlights

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here