IPL 2019 : CSK vs KXIP | किंग्स पर भारी सुपरकिंग्स

0
13

किंग्स बनाम सुपरकिंग्स

CSK vs KXIP : आईपीएल के 12वें संस्करण में शनिवार को शाम 4 बजे से चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में मैच खेला जाएगा।

चिदंबरम स्टेडियम पर पंजाब को पिछली जीत 2012 में मिली थी। उसके बाद उसने यहां दो मैच खेले। उसे दोनों में ही हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 19 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 11 में चेन्नई और 8 में पंजाब की टीम विजेता बनी। पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो चेन्नई सुपरकिंग्स का पलड़ा भारी रहा है। सुपरकिंग्स ने 4 मैच अपने नाम किए। वहीं, एक में उसे हार का सामना करना पड़ा।

सुपरकिंग्स की मुसीबतें

चेन्नई ने पिछले 4 में से 3 मुकाबले जीत तो लिए, लेकिन टीम के लिए ओपनर्स का फॉर्म में नहीं होना चिंता का कारण बना हुआ है। अंबाती रायडू 4 मैच में 8.50 की औसत से 34 रन ही बना पाए हैं। शेन वॉटसन ने इतने ही मुकाबलों में 15.50 की औसत से 62 रन बनाए हैं। टीम प्रबंधन रायडू की जगह मुरली विजय को मौका दे सकती है।

विजय ने आईपीएल के 101 मुकाबलों में 2523 रन बनाए हैं। उनका औसत 28.52 का है। टीम को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले सुरेश रैना से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदल नहीं पा रहे हैं। रैना ने इस सीजन में 25.25 की औसत से 101 रन बनाए हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब की उम्मीदें

पंजाब की टीम ने टूर्नामेंट में अब तक ऑलराउंड खेल दिखाया है। उसके हर खिलाड़ी ने टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन किया है। इसके बावजूद क्रिस गेल के अलावा किसी अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है। ओपनर लोकेश राहुल ने 4 मैच में 91 रन बनाए। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 71 नाबाद रहा है। बाकी के तीन मैच में वे केवल 20 रन ही जोड़ पाए। ऐसे में टीम को उनसे बेहतर शुरुआत की उम्मीद होगी। पिछले मैच में आराम करने वाले गेल की वापसी हो सकती है। उन्होंने तीन मैच में अब तक 139 रन बनाए। वे टॉप-10 में शामिल पंजाब के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

दोनों टीमों का विवरण

चेन्नई :  महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केएम आसिफ, सैम बिलिंग्स, चैतन्य बिश्नोई, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, नारायण जगदीशन, स्कॉट कुगलिन, मोनू कुमार, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मिशेल सैंटनर, कर्ण शर्मा, ध्रुव शोरे, मोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, मुरली विजय, शेन वॉटसन, डेविड विली।

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, अग्निवेश अयाची, सैम करन, क्रिस गेल, हरप्रीत बरार, मोइसेस हेनरिक्स, सरफराज खान, मंदीप सिंह, डेविड मिलर, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, दर्शन, निकोलस पूरन, लोकेश राहुल, अंकित राजपूत, सिमरन सिंह, एंड्रयू टाय, वरुण चक्रवर्ती, हार्डुस विलजोएन।

IPL 2019 : CSK vs KXIP (Chennai) Match 18 Highlights

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here