मिशन शक्ति से बौखलाया जैश। इसरो के पूर्व अध्यक्ष को धमकी

0
67

जैश ए मोहम्मद के निशाने पर इसरो के पूर्व अध्यक्ष

Jaish Threat : इसरो के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता डॉ जी माधवन नायर को इस्लामिक आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने जान से मारने की धमकी दी है। CISF के अधिकारियों ने तिरुवनंतपुरम के उनके निवास स्थान, श्रीशमंगलम में एक मेलबॉक्स से पत्र बरामद किया और इसे जांच एजेंसियों को सौंप दिया।
 
द जयहिंद से बात करते हुए, डॉ जी माधवन नायर ने पुष्टि की है कि उनके आवास से एक पत्र बरामद किया गया था और सुरक्षा अधिकारियों ने सीधे इसे पुलिस को सौंप दिया था। उन्होंने कहा, “मैंने पत्र नहीं पढ़ा है लेकिन जांच अधिकारियों ने मुझसे संपर्क किया और पत्र की सामग्री के बारे में बताया।”

मोदी को समर्थन किया तो मौत मिलेगी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पत्र में चेतावनी दी गई है कि यदि वह नरेंद्र मोदी का समर्थन करना बंद नहीं कर देते, तो उन्हें मार दिया जाएगा। डॉ नायर को जैश-ए-मोहम्मद के नाम से पत्र प्राप्त हुआ, उसी दिन उन्होंने एंटी-सैटेलाइट मिसाइल के परीक्षण को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री की सराहना की। सुरक्षा एजेंसियों ने पुलवामा आतंकी हमलों के गुनहगार जैश-ए-मोहम्मद की मौजूदगी को गंभीरता से लिया है।

जैश ए मोहम्मद क्यों बौखलाया

इसरो के पूर्व अध्यक्ष होने के नाते जी माधवन नायर ने मिशन शक्ति को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की थी और अपने कार्यकाल के दौरान इसे प्रदर्शित करने के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी के लिए यूपीए सरकार की आलोचना की थी। “अब मोदीजी ने पहल की है और उनके पास यह कहने की राजनीतिक इच्छाशक्ति और साहस है कि हम ऐसा करेंगे। हमने अब इसे पूरी दुनिया के सामने प्रदर्शित किया है, “नायर ने एक न्यूज़ एजेंसी को बताया था।

कौन है डॉ नायर

पत्र गुप्त एजेंसियों को सौंप दिया गया है और संग्रहालय पुलिस द्वारा एक मामला दर्ज किया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसियों को भी घटना के संबंध में जानकारी दी गई है। जी माधवन नायर पिछले साल भाजपा में शामिल हुए हैं। 31 अक्टूबर, 1943 को जन्मे, नायर ने 2003 से 2009 तक इसरो के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया और भारत के पहले चंद्र कक्ष मिशन, चंद्रयान -1 का नेतृत्व किया।

Spread the love
  • 18
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    18
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here